Funny stories in hindi

Funny stories in hindi  मित्रो आज के इस आर्टिकल मैं आप ऐसे कहानी जानने वाले हो जिससे आप काफ़ी कुछ सिख सकेंगे 
Funny-stories-in-hindi


एक राज्य मैं एक दुस्ट  साहूकार रहता था.जो बहुत ही ज्यादा दुस्ट  उस समय वो लोगो को ऊँचे ब्याज की दर पर रूपए दिया करता था और उनसे सूत लिया करता था. 
ज्यादातर यही हुआ करता था की कोई इंसान जो समय पर रूपए देने मैं सक्षम नहीं हो पता था. वो उस साहूकार को लिए हुए पैसे से ज्यादा सूत दे दिया करता था. इस कारण वो हमेसा सूत मैं ही फस जाया करता था और कभी भी वो वो उस रूपए को देने मैं कामयाब नहीं होता था. तब वो साहूकार उसके जानवर या उसकी जमीन को छीन लिया करता था. जो उसके दिए हुए पैसो से कही ज्यादा होती थी.कई बार जिन लोगो के पास जमीन नहीं होती थी साहूकार उनसे फ्री मैं अपने खेतो मैं काम करवा लिया करता था.  वो कई सालो तक लोगो से काम करवाता रहता था. जिस कारण लोगो को उससे कर्जा  लेना पसंद नहीं था. लेकिन मज़बूरी मैं लोगो को उस निर्दयी साहूकार से ही कर्ज लेना पड़ता था. 

Funny stories in hindi  ऐसे ही एक किसान था जिसने पिछली साल उस निर्दयी साहूकार से काफ़ी कुछ कर्जा लिया था. क्यूंकि उसको अपनी फसल मैं कुछ नुकसान हुआ था. अपना पेट भरने और नयी फसल को बोने के लिए उसने कुछ कर्ज लिया. लेकिन अब वो उसके कर्ज को निकलने के लायक नहीं था।  इसलिए साहूकार उसकी जमीन पर कब्ज़ा करना चाहता था. किसान की एक बेटी थी जो की बहुत ही सुन्दर थी. अमीर से अमीर लड़कियां उसकी सुंदरता की वजह से उससे जलती थी. उसको कई ऊंचे घरानो से कई रिश्ते भी आये थे लेकिन उसने उनको बापस कर दिया. साहूकार यह बात जनता था. किसान के साहूकार से कहने के बाद साहूकार ने किसान के पास यह प्रस्ताव रखा की वो या तो अपनी बेटी की शादी उससे करवा दे या वो उसकी जमीन पर कब्ज़ा कर लेगा. साहूकार काफ़ी अमीर था लेकिन इसके साथ साथ वो काफ़ी निर्दयी और अय्याश भी था. इस लिए किसान तो दूर की बात है. उससे उसके रिस्तेदार भी कोई रिस्ता नहीं करना चाहते थे. इस कारण वो काफ़ी ज्यादा उम्र का भी हो चूका था.
साहूकार ने किसान को एक रात का बक्त दिया. और सुबह तक उससे फैसला करने के लिए कहा या तो वो अपनी बेटी की शादी उससे करा दे या वो उसकी जमीन पर कब्ज़ा कर लेगा. सुबह होते ही साहूकार किसान के घर पहुंचने से पहले ही किसान के घर पहुँच गया. किसान ने अपनी बेटी को सारी की सारी बात रात मैं ही बता दी थी. इसलिए किसान की बेटी काफ़ी डर गयी थी. लेकिन किसान ने साहूकार को अपनी जमीन पर कब्ज़ा करने के लिए कह दिया. लेकिन अब साहूकार की नजर उसकी बेटी पर थी. इसलिए उसने यह प्रस्ताव ठुकरा दिया वो चाहता था की वो उसकी बेटी से शादी कर ले. अब तक किसान के घर मैं बहार के बहुत से लोग आ गए. जो लोग घर के अंदर नहीं आ सकते थे वो बहार खडे हो गए.
साहूकार किसान की बेटी से शादी करना तो चाहता था लेकिन वो इतने सारे लोगो के सामने किसान की बेटी के साथ मन मानी नहीं कर सकता था. अब साहूकार के मन मैं एक नयी करतूत सूझी उसने पास ही मैं पड़े हुए दो पथरो को उठा लिया. और उसकी बेटी के सामने एक शर्त रखी की अगर वो सफ़ेद पत्थर चुनती है तब वो उसके पिता का सारा कर्ज माफ़ कर देगा और उससे शादी भी नहीं करेगा. लेकिन अगर उसने काला पथर चुना तो वो उसके पिता का कर्ज तो माफ़ कर देगा लेकिन उसकी बेटी को उससे शादी करनी होंगी. 
यहाँ आपको साहूकार की बात ठीक लग सकती है लेकिन साहूकार ने अपने दोनों हाथो मैं सिर्फ काले पथर ही उठाये थे. 
Funny stories in hindi  यह बात बहन खड़े कुछ लोग जानते थे. लेकिन उनमे से कोई भी साहूकार के साथ लड़ना नहीं चाहता था. इसलिए सभी लोग चुप रहे. यह बात किसान की बेटी भी जानती थी जो बहुत ही सुन्दर होने के साथ साथ दिमाग़ से भी सुन्दर थी. उसने साहूकार के हाथ से एक पत्थर लेकर बिना किसी को दिखाए जमीन पर गिरा दिया वहाँ बाकि के पथरो मैं वो पत्थर भी मिल गया. अब किसान की बेटी ने साहूकार से दूसरा पत्थर दिखाने को कहा. दूसरा पत्थर काला था. किसान के बेटी ने यह बात सावित कर दी की उसने सफ़ेद पत्थर को चुना है. यह बात भी आस पास के कुछ लोग जानते थे. अब साहूकार सबके सामने यह बताकर अपनी बेइज्जती नहीं करवाना चाहता था की उसने दोनों हाथो मैं काले पत्थर ही उठाये थे. 

Funny stories in hindi  सीख- मित्रो कई बार हमारी जिंदगी मैं कई ऐसी चीज़े आ जाती हैँ. ज़ब हमें लगता है की अब सब कुछ ख़तम हो चूका है. अब कुछ भी नहीं हो सकता. लेकिन हम लोग ऐसे बक्त मैं भी कुछ ना कुछ कर सकते हैँ. जैसे किसान की बेटी ने किया. 


मित्रो आपको इस कहानी के बारे मैं क्या सोचते है हमें comment मैं जरूर बताये. हम आपके सारे comment पड़ते है और उनका reply भी देते हैँ. 

Comments

Popular posts from this blog

।BEST HORROR STORIES IN HINDI।कब्रिस्तान की वो रात I

Moral stories in hindi

Short moral stories in hindi