Love stories in hindi

दोस्तों आज आप जो कहानी सुनने वाले है. वो एक बहुत ही प्रसिद्ध कहानी है. जिसमें आपको प्यार और रचनात्मकता दोनों ही देखने को मिलते हैँ. तो चलिए शुरू करते हैँ आज की कहानी.

Love-stories-in-hindi


कहानी की शुरूबाद एक गली से होती हैँ जहां पर lorenzo,antonio और veris बैठे हुए होते हैँ. Veris उस समय काफ़ी उदास था. वहा बैठे बाकि के दोस्त अनुमान लगते हैँ की वो उसके ब्यापार को लेकर परेशान हैँ. उसके दूसरे दोस्त अनुमान लगते हैँ. की वो किसी लड़की को लेकर परेशान है. लेकिन veris इन दोनों बातो से नकार देता है. कुछ समय बाद veris कहता है की वो belmont की राजकुमारी जो काफ़ी सुन्दर है उससे प्यार करता है और वो भी उससे प्यार करती है. लेकिन वो उससे शादी करने के लायक नहीं है. कुछ देर बाद वो रोने लगता है. और antonio जो उस बक्त वहा पर सबसे अमीर इंसान होता है उससे रूपए की मांग करता है. लेकिन antonio उस बक्त उसे रूपए नहीं दे सकता है क्यूंकि उसने अपना सारा का सारा पैसा अपने पानी के जहाज मैं लगा दिया है. इस पर veris antonio से कहता है की तब वो उसको वहा के किसी और  सूतकार से रूपए अपनी जिम्मेदारी पर दिलवा दे.
Gaiga वहाँ का बदनाम सूतकार होता है. Antonio veris को रूपए के लिए उसके पास ले जाता है. Antonio भी लोगो को रूपए देता है लेकिन इस समय उसके पास रूपए नहीं थे. वो लोगो को रूपए देते बक्त उनसे सूत नहीं लेता है. इससे सूतकरो को काफ़ी नुकसान होता है. Gaiga इस बक्त काफ़ी ख़ुश होता है. वो सोचता है की वो antonio को रूपए देने के बहाने कुछ बंधनो मैं बांध  सकेगा. क्यूंकि antonio लोगो को बिना ब्याज के रूपए देता है. इस लिए gaiga उसको भी बिना ब्याज के रूपए देने के लिए राजी हो जाता है. लेकिन उसे एक बंधन मैं बाँध देता है की अगर वो तीन महीनों मैं पैसे लौटने मैं सक्षम नहीं हुआ तो वो antonio के दिल के पास से एक pound माँस निकल लेगा.
यह सौदा काफ़ी बुरा था लेकिन उस बक्त  antonio को अपने व्यापार के कामयाब होने का पूरा भरोसा होता है.
इसलिए antoniyo उन बंधन के कागज पर हस्ताक्षर कर देता है.
Veris इन रुपयों को लेकर belmont की और चल देता है. लेकिन jessica जो belmont की राजकुमारी थी. उसके पिता ने jessica की शादी के लिए शर्त रखते हैँ. जो यह थी की jessica से शादी करने वाले को तीन संदुक मैं से एक संदुके चुनना पड़ता है. जिसमें से एक मैं jessica की तस्वीर थी. उन संदुक मैं एक सोने का दूसरा चांदी का था जबकि तीसरा लोहे का था. उससे पहले दो राजकुमार jessica की शादी के लिए आकर बापस जा चुके थे इसलिए jessica को पता था की उसकी तस्वीर किस संदुक मैं है. Jessica किसी तरीके से veris को इशारा कर देती है की उसकी तस्वीर लोहे के बक्से मैं है.
Veris बही बक्सा चुन लेता है.  Veris को jessica की तस्वीर उस बक्से मैं मिल जाती है. अब jessica का विवाह veris के साथ बड़ी धूम धाम से हो जाता है.
Veris अब belmont मैं ही रहने लगता है. Veris और jessica अब काफ़ी खुशी से रहने लगते हैँ.


लेकिन antonio जिसको अपने जहाजो के बापस आने का पूरा भरोसा था. उसको खबर मिलती है की उसके जहाज समुद्र मैं कहीं खो गए है. Antonio इस खबर से काफ़ी दुखी हो जाता है और तुरंत अपनी यात्रा समुद्र मैं शुरू कर देता है. Antonio के काफ़ी ढूंढ़ने के बाद भी उसको उसके जहाँज नहीं मिलते है. Antonio बापस लोट आता है. इस बक्त वो अपने जहाँज के लौटने पर काफ़ी दुखी तो था लेकिन इस बक्त उसको पता लगता है उसको gaiga के रूपए चुकाने थे.

लेकिन इसी बक्त एक घटना होती है.
Gaiga की बेटी जो gaiga के बिचारो से काफ़ी अलग थी. वो lorenzo से प्यार करती है. एक दिन ज़ब gaiga अपने घर पर नहीं होता है. तब वो अपने घर से बहुत सा धन्यवाद लेकर lorenzo के साथ भाग जाती है. Antonio lorenzo और gaiga की बेटी को अपने जहाज मैं छुपा लेता है. Gaiga antonio के जहाज की तलाशी लेना चाहता है. लेकिन antonio gaiga को यह अपने जहाज बिना दिखाए ही यह सिद्ध कर देता है की उसके जहाज मैं lorenzo और jessica नहीं हैँ. जो lorenzo के लिए काफ़ी नहीं था.


Gaiga को पूरा यकीन था की antonio ने उसकी बेटी को अपने जहाज मैं छुपा रखा है. इस बक्त gaiga antonio का और भी बड़ा दुश्मन बन जाता है.

कुछ समय के बाद वो समय आ जाता है. ज़ब gaiga को रूपए चुकाने के बस कुछ ही दिन रह गए थे. Gaiga अभी से अपने अनुबंध को पूरा करने के लिए एक बकील रख लेता है.
ज़ब antonio gaiga के रूपए देने मैं नाकामयाब हो जाता है. तब antonio को जेल मैं डाल दिया जाता है.
Gaiga अपना बदला लेने के लिए पूरी तरह से तैयार था.
Antonio जेलर के सामने काफ़ी रोता है और उससे दया की भीख मांगता है. लेकिन जेलर उसकी एक भी नहीं सुनता है. Antonio अपने मित्रो (lorenzo,gaiga की बेटी, versi और jessica) को पत्र लिखता है. की अब उसका अंतिम समय आ चूका है. अब वो मरने ही वाला है. वो मरने से पहले अंतिम बार अपने मित्रो को देखना चाहता है. Lorenzo और versi को यह पत्र मिलता है.वो लोग अपने साथ बहुत सारा धन लेकर चल पड़ते है. Jessica और gaiga की बेटी को वहीँ छोड़कर चल देते हैँ.  अदालत मैं antonio कटगरे मैं खड़ा खड़ा रो रहा होता है. Antonio gaiga से दया की भीख मांगता है. लेकिन gaiga कोई भी दया नहीं दिखता है. Lorenzo gaiga की दी हुई राशि के तीन गुना बापस करने के लिए कहता है. लेकिन gaiga अपने फैसले पर ही रहता है.
अदालत के जज भी gaiga  से दया दिखाने और अपनी दी हुई राशि के तीन गुना राशि बापस लेने के लिए कहता है. वहाँ खडे ज्यादातर लोग gaiga से अपनी दी हुई राशि से तीन गुना राशि लेने के लिए कहते है. लेकिन gaiga अपने phesle पर बना रहता है.
जज antonio से माफ़ी मांगते हुए कहते हैँ. अब वो इसमें कुछ भी नहीं कर सकते क्यूंकि उनको एक निर्दयी बिपक्षी मिला है.
इसी बक्त वहाँ jessica और gaiga की बेटी एक योजना बनती है. वो अदालत मैं बकील मैं जाना चाहती हैँ और antonio को बचाना चाहती है. वो अदालत तक बकील जाने का सफर शुरू कर देती है. वो सही समय पर अदालत मैं पहुँच जाती हैँ. वो अदालत मैं जाकर एक दया से भरा हुआ ओजस्वी भाषण देती हैँ. लेकिन gaiga पहले की तरह अपनी जिद पर अडा रहता है. Jessica gaiga को आदेश देती हैँ की वह या तो antonio के ह्रदय के पास से एक pound माँस निकल ले.  Gaiga ख़ुश होता है और चाकू लेकर माँस निकलने के लिए आगे बढ़ता है. लेकिन जैसे ही gaiga माँस निकलने के लिए antonio के पास आता है. Jessica उसे चेतावनी देती है. की उसे सिर्फ antonio के ह्रदय के पास से एक pound माँस निकलना है उसके शरीर मैं से खून की एक बून्द भी नहीं निकालनी चाहिए. और ना ही antonio को कुछ होना चाहिए.
अब gaiga अपने आप को घिरा हुआ देखता है. Gaiga अपनी दी हुई राशि का तीन गुना बापस लेने के लिए राजी हो जाता है लेकिन jessica कुछ भी देने से इंकार कर देती है. साथ मैं यह भी सर्त रख देती है. की अगर वो अपना अनुबंध पूरा नहीं कर पता है तब उसकी सारी संपत्ति राज्य के द्वारा जब्त हो जायगी.

अब रोने की वारी gaiga की थी. Gaiga फुट फुट कर रोने लगता है. Gaiga अपने ऊपर दया दिखाने के लिए कहता है. जज gaiga की आधी संपत्ति राज्य को और आधी संपत्ति lorenzo को दे देने के लिए कहता है. Gaiga अब भी रो रहा था. वो फिर से दया दिखाने के लिए कहता है. जज इस बार gaiga की आधी संपत्ति lorenzo को और gaig की आधी संपत्ति खुद gaiga को रखने का आदेश देते हैँ.

Antonio,lorenzo और versi काफ़ी ज्यादा ख़ुश नजर आते हैँ. Jessica और gaiga की बेटी जिन्होंने अदालत मैं बकील बनकर antonio को बचाया था. Lorenzo और versi से उनकी शादी की अंगूठी की मांग अपनी फीस के तोर पर करती हैँ. Lorenzo और versi अपनी अंगूठी इन दोनों को दे देते है.
इसी समय एक खबर मिलती है की उसके सारे जहाज बापस आ गए हैँ.
Antonio के बचने और बाकि खुशी के चलते सभी लोग एक समारोह रखते हैँ. जिसमें versi,jessica, lorenzo ,gaiga antonio और बाकि के दोस्त होते है.

 इसी बक्त jessica और gaiga की बेटी अपने अपने पति versi और lorenzo से उनकी शादी की अंगूठी के लिए लड़ाई करती है. जो उन्होंने अदालत मैं अपनी फीस के तोर पर ली थी. काफ़ी लड़ाई के बाद jessica और gaiga की बेटी अपने अपने पतियों को वो अंगूठी दिखा देती हैँ. अंगूठी को देखकर versi और lorenzo अचंभित रह जाते है. Jessica और gaiga की बेटी उनको बाकि की कहानी बता देती हैँ.
नाटक मैं इस समय काफ़ी हसीं मज़ाक होता है.सभी काफ़ी ख़ुश होते हैँ.
शिवाय gaiga के.



मित्रो इस कहानी के बारे मैं आपकी kulya राय है हमको comment करके बताना. हम आपके सारे comment पड़ते है. और उनका reply भी देते हैँ

Comments

Popular posts from this blog

।BEST HORROR STORIES IN HINDI।कब्रिस्तान की वो रात I

Moral stories in hindi

Short moral stories in hindi