BEST LOVE♥️ STORIES IN HINDI। खट्टे सपने

LOVE STORIES IN HINDI

 
Love-stories-in-hindi

LOVE STORIES IN HINDI

मित्रो आज आप ऑनलाइन प्यार से जुडी एक कहानी जानने वाले हो जिसको जानकर आप हैरान रह जाओगे की ऐसा भी हो सकता है 

खट्टे सपने 

Love-stories-in-hindi
Love stories in hindi
मित्रो कहानी उस समय की है ज़ब मैं अपने कॉलेज मैं था. उस समय एक लड़की जिसका नाम इशिका था. वो मुझे हमेसा देखती रहती थी. वो हमेसा मुझसे बाते करने के बहाने ढूंढ़ती रहती थी.लेकिन मैं उस समय प्यार जैसी किसी चीज को नहीं जानता था. इशिका एक खूबसूरतऔर गोरे रंग की पतले चेहरे बाली लड़की थी. उसका बात करने का अंदाज तो उससे भी अच्छा  था. हमें साथ पड़ते पड़ते दो साल हो गए थे इस समय मैं मैंने देखा था की चाहे उसकी उसके दोस्तों से कितनी भी बड़ी लड़ाई क्यों ना हो जाये लेकिन वो कभी भी ऐसी बाते नहीं कहा करती थी जिससे किसी का दिल दुखे.उसकी स्माइल तो उससे भी प्यारी थी. सायद उसकी यही बात उसको हमारे कॉलेज की सबसे खूबसूरत लड़की बनती थी.  हमारे कॉलेज के कई लड़के उसजे पीछे पड़े हुए थे लेकिन वो किसी को भी भाव नहीं देती थी. उस बक्त मैं सिर्फ लोगो से मजे लेते रहता था. उस समय इशिका थी तो हमारी ही क्लास मैं लेकिन मैं उससे बहुत कम बाते करता था लेकिन मैं यह बात जानता था की इशिका मुझे मन मन पसंद करती है. मुझे उस बक्त प्यार बयार मैं कोई दिल चसवी नहीं थी. इसीलिए मैंने भी कभी इशिका की तरफ ध्यान नहीं दिया. 

मुझे आज भी बहुत अच्छे से याद है. ज़ब मैंने लड़की के नाम से छटी या सातवीं profile बनाई थी. उन दिनी मेरा पड़ने के अलाबा यही काम था. मैं ज्यादा पड़ता भी नहीं था. मैं इतना पड़ लेता था जिससे मैं अपनी क्लास मैं साधारण बच्चों मैं आ सकू. उस बक्त मैंने नयी profile अंजलि के नाम से बनाई थी. मैंने उन दिनो facebook से एक अच्छी सी लड़की की फोटो को डाउनलोड करके अपनी profile पर लगा दिया इसके बाद मैंने कई दिनों तक लगातार एक ही लड़की के फोटो रोजाना अपलोड किये. इस पर मुझे काफ़ी अच्छा रिस्पांस भी मिला. लेकिन मुझे इन सब कोई मतलब नहीं था. मैं तो किसी और चीज का ही इंतजार कर रहा था. मुझे जिसका इंतजार था. आज वो दिन आ ही गया. Maine. देखा की मुझे एक लड़के से फ्रेंड रिक्वेस्ट आयी है. जिसका मुझे काफ़ी दिनों से इंतजार था. इसका इंतजार तो मुझे काफ़ी दिनों से था. जिसके लिए मैं लगभग दिन मैं दो बार अपनी profile को चेक किया करता था. लेकिन मैंने रिक्वेस्ट को आते ही आते एक्सेप्ट नहीं किया मैंने तीन से चार dino. तक उसको ऐसे ही रहने दिया इसके बाद मैंने उस रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट कर लिया. मेरे एक्सेप्ट करने की साम को वहा से 

Hii.............. 
लिख कर आया. मैंने भी यहां से 
Hiii................... 
लिखकर भेज दिया मैं जानता था की यह लड़का किसी लड़की को ऐसे ही नहीं छोड़ेगा. 
इसके बाद वहा से कुछ और चीज़े आयी लेकिन मैंने उनका जवाब nahi. दिया क्युकी मैने इससे पहले भी कई लड़को को उल्लू बनाया था. जिससे मुझे लड़को को कैसे उल्लू बनाना है. यवह अच्छे से पता था. 

इन तीन चार दिनों मैं मैंने उसके कई गुड नाईट और गुड मॉर्निंग मैसेज को देखा. मैंने उसके कई नये नये जोक्स भी देखे. इन सब को पड़ने के  बाद मैं बहुत हसा मैं रोजाना उसके मैसेज को देखकर हस्ता रहता था. लेकिन उसका मैंने.कभी भी रिप्लाई नहीं दिया. कम से कम तीन चार दिनों के बाद मैंने एक छोटी सी स्माइली चिपका कर भेज दी.
इस पर उसने 
एक छोटा सा हेल्लो लिखकर भेज दिया 
मैं जानता था. की यह लड़का पहले मुझे हेलो बोलेगा 
उसके बाद मुझे 
हेलो अंजलि बोलेगा 
उसके बाद 
हेलो फ्रेंड बोलेगा 
उसके बाद हेलो डिअर बोलेगा 
उसके बाद 
हेलो स्वीट हार्ट बोलेगा
उसके बाद मुझे लव श्यारी भेजेगा और किसी दिन अपने प्यार का इजहार करने के बाद मुझे किसी होटल पर मिलने बुलायगा और बस बही दिन होगा ज़ब उसे पता चलेगा की मैं एक लड़का हु और वो बेचारा अपनी इतने महीने की हुई मेहनत पर जोर जोर से रोएगा और मैं हसूंगा. 
Love stories in hindi
यह बात सोचते सोचते मैं भी जोर से हस पड़ा.  मैंने यही सोचते हुए उसको रिप्लाई दिया वहा से मेरे इंट्रेस्ट का सवाल आया मैंने ज्यादा ना सोचते हुए बस ऐसे ही कोई उल्टा सीधा इंट्रेस्ट बता दिया. ऐसा तीन से चार दिनों तक चलता रहा. उसने मुझसे कई सवाल पूछे जो मेरे खाने और मेरी पढ़ाई के बारे या किसी और चीज के बारे मैं थे. उसने अभी तक मेरी परसनल लाइफ के बारे मैं कोई सवाल नहीं पूछा था. मैं भी उसके सवालों का जवाब ऐसे ही बना बना कर दे दिया. अब मेरी उससे रोज बाते हुआ करती थी. मुझे अब ना जानू क्यों उससे बाते करना अच्छा लगने लगा था.मै हर बार सोने से पहले उसके बारे मैं सोचा करता था. मुझे अब उससे लगाब होने लगा फिर मैंने देखा की. मैं तो एक लड़का हु मैं पूरी तरह से एक लड़का हु फिर मुझे उससे लगाब क्यों हो रहा है.

यह सोचने के बाद मैं अपने आप के ऊपर हसा और हस कर सो गया. 

इस लड़के का नाम आर्यन था. इस लड़के मैं कुछ तो बात थी. जो अब तक फिसला नहीं था. बरना और लडके तो अब तक ना जाने कहा से कहा पहुंच जाते लेकिन खेर मुझे इस सबसे क्या आज नहीं तो कल वो जरूर फिसलेगा और तब मैं उसके अरमान तोड़ कर हसूंगा. 


सच कहु तो अब मुझे इसी काम मैं सबसे ज्यादा मजा आता था. इस काम मैं मुझे किसी काम मैं सबसे ज्यादा मजा आता था. ज़ब मेरे सारे के सारे दोस्त आपस मैं बाते कर रहे होते थे. तब मैं इस काम मैं होता था. किसी लडके के अरमान तोड़ने का मजा ही कुछ और था. 

खेर अब अगली सुबह हुई मैंने उसके बो सारे के सारे मैसेज देखे जो उसने कल रात को मुझे भेजे थे. क्युकी आज कल मैं ऐसा ही कर रहा था. मैं उससे काफ़ी देर तक लड़की बन कर बाते करता इसके बाद मैं फ़ोन को रखकर सो जाता और वहा पर लगता मैसेज आते रहते. और अगली सुबह मैं उसके मैसेज को देखकर खूब हस्ता था. 

एक बार मैं सुबह उठा ही था की मैंने उठने के बाद नास्ता करने के साथ साथ उसके मैसेज चेक किये जिसमें उसने लगभग मेरे सोने के एक घंटे क्व बाद तक मैसेज किये होंगे यह सब देखकर मैं जोरो से हसा मैं कभी कभी सुबह की बजाय कॉलेज मैं भी उसकव मैसेज चेक किया करता था. जिन पर मैं खूब हस्ता था. मैं एक din. ऐसे ही उसके मैसेज देखकर हस रहा था की मैंने देखा की इशिका मुझे ही देख रही थी. उसकी नजरों से लग रहा थी की वो सायद मुझसे कुछ कहना चाहती है. लेकिन maine. उस तरफ ज्यादा ध्यान नहीं दिया मैं उसकी तरफ एक बार देखकर बापस मैसेज पढ़कर हसने मैं लग गया. और लगातार कई मिनट तक हस्ता रहा
Love stories in hindi

आज मुझे एक लड़की जो मेरी दोस्त ही तजि उसने बताया की आज उसका बर्थडे है. जिस पर उसने हम सबको अपने घर पर बुलाया है. हम सबने उसको बर्थडे विश किया और उसके घर आने के लिए हां बोल दिया. 

आज रात मेरे ज़ब मैं सोने से पहले उससे चैटिंग कर रहा था तब मेरव मन मैं एक ख्याल आया मैंने सोचा ऐसे तो यह फिसल नहीं रहा इसीलिए मैंने उससे कह दिया की मुझे उसकी आवाज सुननी है. मैंने उससे कहा की मैं अपनी बड़ी फैमिली मैं रहती हु कल रात मैं एक पार्टी मैं  जा रही हु अगर हो सके कल मुझे फ़ोन करके अपनी आवाज सुना देना. मैं जानता था की वो इसके लिए कभी मना नहीं करेगा. मैं iskw बाद जोरो से हसा or. आगे के मैसेज का बिना रिप्लाई दिए ही सो गया. अगली सुबह मैंने उसके कई मैसेज देखे लेकिन मैंने अब किसी का भी रिप्लाई नहीं दिया. 

मैं आज शाम को उसकी पार्टी मैं गया. मैं दुकान से खरीद कर 
एक गिफ्ट ले गया. वहा पार्टी मैं और भी लोग थे जो पार्टी को एन्जॉय कर रहै थे. वहा मैं अपने दोस्तो से मिला मैंने आज इशिका की आँखों मैं अपने लिए एक अजीब सा प्यार देखा था. लेकिन मैंने आज भी इस पर कोई ध्यान नहीं दिया. पार्टी लगभग 9 बजे तक ख़तम हो गयी लेकिन वो सिर्फ दूसरे लोगो के लिए पार्टी मैं जो अच्छे दोस्त थे वो रात के 10 बजे भी रुके हुए थे. हम सभी ने पहले थोड़ी सी बाते की और उसके बाद  dj पर पहुंच गए. 

वहा हम दोस्तों ने बहुत डांस किया और मुझे डांस करए बक्त कोई डिस्टरब ना हो इसके लिए मैंने अपने फ़ोन को साइलेंट मोड पर लगाकर साइड मैन रख दिया और डांस करने लगा. काफ़ी देर के बाद फ़ोन की स्क्रीन से लाइट निकली जिसको देखकर मेरी खुशी का ठिकाना ना रहा. जैसे ही मैंने यह देखा. मैंने बात करने के लिए फ़ोन उठा लिया. लेकिन मेरे फ़ोन पर एक शब्द बोलने से पहले मुझे याद आया की मैं तो एक लड़का हु . लेकिन मैंने बिना एक शब्द बोले ही फ़ोन काट दिया मैं जानता था इस काम के लिए इशिका मुझे कभी मना नहीं करेगी इसीलिए मैंने भी उसे इस काम के लिए कहा. उसने शुरूबाद मैं तो मुझे मना किया लेकिन बाद मैं मैंने उसे मना लिया. उसे मनाते मनाते रोहित अग्रवाल के 6 फोन आकर बापस जा चुके थे. 
Love stories in hindi

सातवीं बार भी मैंने कॉल नहीं किया इस बार भी वही से कॉल आया. इससे पहले main. इशिका को सारी की सारी बाते समझा दी थी. मैंने उसकी सारी बाते समझाकर उसको आरुष अग्रवाल का फ़ोन दे दिया. उसने कुछ देर तक बात को लेकिन फ़ोन पर बात करने पर भी वो जरा सा भी नहीं फिसला था. 

डाट देनी पड़ेगी इस बन्दे की क्युकी हमको बात करते करते अब 25 दिन से ऊपर हो गए थे. बात अब मेरी उसमें दिलचसवी बढ़ने लगी. 

उस दिन उसका कोई मैसेज नहीं आया क्युकी उस बक्त पहले ही रात के 11 बज चुके थे. इसके बाद हम लोगो ने लगभग रात के 12:30 तक डांस किया और लगभग मैं रात के 1:30 पर घर पंहुचा. घर पहुंचने के बाद मैं सो गया . 

आज रात उसका कोई मैसेज नहीं आया. 

जिसकी बजह से मैं अगले दिन हस भी नहीं पाया. यह दिन आज मेरे लिए थोड़ा अलग था क्युकी आज मैं आरुष के मैसेज को देखकर हस नहीं पाया. यह दिन मेरे लिए अलग था क्युकी अब तक मुझे उसके मैसेज की आदत हो चुकी थी. 

अब अगली रात उसका मैसेज आया मैंने सोचा था की आज रात वो जरूर फिसलेगा और मेरी आवाज की तारीफ करेगा. और मेरी आवाज को अच्छा बताते हुए दो तीन सायरी लिखेगा.

लेकिन ऐसा बिलकुल भी नहीं हुआ. उसने  मेरी आवाज या कल के बारे मैं बात भी नहीं की. मैं बार बार इसी बात का इन्जार कर रहा था की वो मेरी आवाज की तारीफ करे. ज़ब काफी देर के बाद भी उसने मेरी आवाज की तारीफ नहीं की तब मैंने खुद ही पूछा की कल मेरी आवाज़ कैसी थी. 

उसने इसके बारे मैं कहा की तुम मुझे अपनी आवाज़ से थोड़ी अलग लगती है. तुम टाइपिंग तो बहुत मासूमियत से करती हो लेकिन तुम्हारी आवाज़ मैं वो मासूमियत नहीं है. इस पर मुझे थोड़ा अजीब लगा. 

मैं ज़ब भी तुम्हारी आवाज़ के बारे मैं तब तुम मुझे थोड़ा अलग ही लिखा. यह पढ़कर मुझे थोड़ा अजीब लगा क्युकी इशिका की आवाज़ मैं को कमी ना थी लेकिन फिर भी उसने आवाज़ और text मैं फर्क जान लिया. यह तो कोई सच्चा प्यार करने वाला ही कर सकता है. 

अब तक मुझे उससे बाते करते करते एक महीने से भी ऊपर हो गया था. और अब कही जाकर मुहे उसकी चिंता हुई क्युकी अब मैं अपनी थोड़ी सी हसीं के लिए किसी के दिल के साथ खिलवाड़ कर रहा था. उस रात मैंने उससे डेड़ महीने मैं पहली बार उससे बराबर बात की. मैं सोच रहा थी की कब वो मुझसे कहे की अब मैं सोने जा रहा हु. तब उसके साथ मैं भी सी जाऊ लेकिन रात के 1:30 बजे तक उसने फ़ोन रखने का नाम ही नहीं लिया. इतनी रात मैं मैंने ही उससे खुद कहा की चलो अब सोते है. इसके बाद उसने मुझे एक दिल बाला स्टीकर भेजा. जिसको देखकर हम दोनों सो गए. 
Love stories in hindi
उस सुबह मैं उसके मैसेज देखकर हस नहीं पा रहा था. मैं अब उदास था क्युकी मुझे अब काफ़ी चिंता होने लगी थी. क्युकी अब तक मैं लड़को से मजे लिया करता था. लेकिन पहली वर मेरी मुलाक़ात किसी ऐसे लडके से हुई जो मेरे प्यार मैं पड़ गया. लेकिन मैं तो एक लड़का था. इसीलिए मुझे उस बक्त अपने आप पर काफ़ी ग़ुस्सा आ रहा था उस दिन के बाद मैंने facebook पर लड़की बनकर बाते करना छोड़ दिया. लेकिन आर्यन अभी भी मुझसे नाते करता रहता था. तब से मैं काफ़ी अलग हो गया. अब मैंने किसी को भी बिना बात के किसी को परेशान करना छोड़ दिया. 

यह सब आर्यन की बजह से ही हुआ था. मैंने अगली रात उसके कुछ अपने फ़ोन पर कुछ मैसेज देखे जिनकी संख्या लगातार बाद रही थी. क्युकी आम तोर पर अब तक मैं उससे बात करना शुरू कर देता था. उन सभी मैसेज मैं उसका प्यार भरा हुआ था. इस बक्त मेरे मन मैं आया की चलो आज इसको बता दू की मैं इससे प्यार बयार नहीं करती. लेकिन बाद मैं मुझे याद आया की मैं तो एक लड़का हु. इसके बाद मैंने उससे 
कहा चलो जान अब मैं सोने जा रही हु. 

इतना कहने के बाद मैं ऑफलाइन होकर सो गया और मैंने कभी  भी उसके मेसेज नहीं देखे और ना ही कभी उस profile को नहीं देखा.

आज कम से कम उस id को बंद किये लगभग 6 महीने हो गए है. 

अब मेरे घर वालो ने मेरी शादी के लिए लड़की देख ली थी. क्युकी अब मैं पुरे 24 साल का हो गया था. शादी भी करना जरुरी था.

लड़की को देखने के लिए हम अगले दिन चल दिए. वहा जाकर मैंने एक लड़की का फोटो देखा जो मेरी कल्पना से काफ़ी ज्यादा सुंदर थी. मैं उस लड़की का फोटो जो दिवार पर लगा था. उसे काफ़ी देर तक देखता रहा. अब तक मेरे घर वाले भी समझ चुके थे. की मैं अपने नये रिस्तेदारो से ज्यादा अब उस फोटो को देख रहा हु. 
मैंने भी अब आस पास के लोगो को देखते हुए उस लड़की पर से अपना ध्यान हटा लिया. अब मेरी छोटी बहन जो मेरे साथ ही थी उसने बताया की तुम्हारी दुल्हन सामने ही आ रही है. उसने मजाक करते हुए कहा. ज़ब मैंने अपने सामने देखा तो मुझे पता लगा की यह तो वही लड़की है. यह तो अपनी फोटो से भी ज्यादा खूबसूरत थी. मेरे साथ साथ उसकी बाकि के लोग भी देख रही थी. क्युकी वो थी ही इतनी खूबसूरत उसने सबको चाय देने ले बाद मुझे भी चाय दी और जाकर मेरी मम्मी के बराबर मैं बैठ गयी. 

इसके बाद मैंने जो देखा वो तो बिलकुल हिला देने बाल था मैंने देखा की वही लड़का है जिससे मैंने 6 महीने पहले अपने मजे के लिए इस्तेमाल किया था. लेकिन मैंने सोचा की एक ही सकल के इस दुनिया मैं बहुत से लोग होते है. लेकिन मेरे मन मैं अभी भी कई सवाल उठ रहे थे . जिनके जवाब मिलना मुझे बाकि थे.
 Love stories in hindi

इसके बाद मैंने किसी के मुँह से उस लडके के मुँह से उसका नाम सुना इस लडके का नाम आर्यन था. जिसने  मुझे हिलाकर रख दिया. 

लेकिन यह बात मैंने सबके सामने नहीं आने दी. और चुप चाप बैठा रहा. थोड़ी देर बाद मैंने आर्यन से कहा की भाई मुझे होना घर तो दिखा दो. 
उसके बाद मैं आर्यन के साथ उसका घर देखने के लिए चल. मैं उससे सीधे तो कह नहीं सकता था. इसीलिए मैंने उससे कहा की मैंने तुम्हारी बहन से पहले एक अंजलि नाम की लड़की से facebook पर बात की थी. तुम्हारी बहन से पहले मेरी जिंदगी मैं बस यही लड़की थी. 
यह बात कहते समय उसके चेहरे के रिएक्शन बिलकुल भी नहीं बदले. इसके बाद मैंने इस बात को भुला दिया. 

और मेरी शादी उस लड़की से गयी. हमारी शादी बजट ही अच्छे से हुई. इसके बाद हम लोग हनीमून पर चले गए वहा हनीमून पर हम लोग बहुत ख़ुश थे. क्युकी अब तक हमरी शादी को कई महीने हो गए थे. 

एक दिन अचानक उस लड़की की तबियत ख़राब हो गयी इसीलिए वो आज काफ़ी सुबह होने के बाद भी नहीं उठी थी. इसीलिए मैं आज सुबह सुबह उसके लिए चाय बना लाया. मैंने आकर देखा तो बो अब तक सो रही थी. मैंने उसे उठाकर चाय दे दी. 

चाय पीने के बाद उसने कहा 
जान मेरा फ़ोन चार्जिंग पर लगा दो मुझे अपने मम्मी पापा से बात करनी है. 

मैंने देखा की उसके फ़ोन की बैटरी सिर्फ 8% ही थी. मैं फ़ोन को चार्जिंग पर लगाने लगा.फ़ोन मैं पैटर्न नहीं था.फ़ोन पर मेरी उंगलियां ऐसे ही पड़ गयी. मैंने मेस्सेंजर का अप्प खोलकर लास्ट मैसेज देखा तो पता चला की. उसमें मेरी अंजलि वाली id ऐड हैँ. मैंने उसके मैसेज खोले तो पता लगा की उसमें एक दिल के अलाबा और भी बहुत मैसेज भेजे हुए है. यह दिल वही था जो उस रात मुझे आर्यन ने भेजा था. इसके बाद के मैसेज मैं उसने मुझे भेजा था की. 

मैं कोई आर्यन नहीं हु मे आर्यन की बहन हु. जो अब तक तुमसे लड़का बनकर बात कर रही थी. 

उस दिन मैंने तुम्हारी बात अपने भाई आर्यन से करवाई थी. 
मुझे आपको सताने हुए बिलकुल भी अच्छा नहीं लग रहा है. मैं आपसे इसके लिए माफ़ी मांगना चाहती हु. इसके बाद उस पर ढेरो सॉरी वाले स्टीकर थे. 

मैंने यह देखा तो एक दम भोचक्का रह गया.मैं इस रात काफ़ी देर तक सो भी भी नहीं पाया. मैं जिसके बारे मैं सोच रहा था की मैंने उसके साथ गलत किया है. वो भी अब तक मुझसे मजे ले रही थी.  उस दिन के बाद मैंने इस घटना का कही भी जिक्र नहीं किया. 






Comments

Popular posts from this blog

।BEST HORROR STORIES IN HINDI।कब्रिस्तान की वो रात I

Moral stories in hindi

Short moral stories in hindi